Wednesday, July 24, 2024
HomeSasaram1. Newsदूधिया रौशनी से जगमग हुआ शेरशाह रौजा , नए DM ने बदला...

दूधिया रौशनी से जगमग हुआ शेरशाह रौजा , नए DM ने बदला तकदीर | Sher Shah Tomb LED Light

Sher Shah Tomb LED Light : DM बदलने के लगभग डेढ़ माह बाद शहर का अंदाज बदलने लगा है। नए डीएम ने सबसे पहले जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए कमर कसा है। इसके बाद अन्‍य सुविधाएं भी उपलब्‍ध कराई जाएंगी।

सड़क जाम से पर्यटन तक पर एक्शन

swadeshi Restaurant add
Advertisement**

banner

सासाराम में पदस्थापित हुए डीएम धर्मेंद्र कुमार ने सबसे पहले कोढ़ में खाज की समस्या बनी शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने के के बाद अब शहर को पर्यटक स्थल के रूप में भी विकसित करने की पहल  शुरू कर दी है।

shershsh tomb light
Sher Shah Tomb LED Light

ऐतिहासिक धरोहर व सुर वंश के बादशाह शेरशाह के मकबरे को रौशन करने की पहल भी की है। रौजा के चारों तरफ एलईडी लाइट लग चुका है ।

टेढ़ी अंगुली से , नगर परिषद आया हरकत में

पदस्थापन के कुछ ही दिन बाद डीएम ने नगर परिषद  के कार्यपालक  पदाधिकारी  अभिषेक आनंद को  मकबरा के चारों तरफ  लाइट लगा उसका सौंदर्यीकरण का निर्देश दिया था। इसके पीछे उद्देश्य था कि रात में मकबरा के तरफ रहने वाला अंधकार खत्म हो जाए।

WhatsApp Image 2021 02 23 at 8.30.15 PM
sher shah tomb in Night

ताकि रात के समय शहर के लोग भी मकबरे की तरफ से जाने वाली सड़क से होकर निर्भीक रूप से आ जा सके। नगर परिषद की ओर से मकबरा के चारों तरफ के रोड में लगे लाइट से मकबरा का हिस्सा भी अब रात में जगमग दिख रहा है।

याद आने लगे डीएम मनोज श्रीवस्तव 

डीएम धर्मेन्द्र कुमार के इस पहल ने एक बार फिर लोगों के मन में स्वर्गीय डीएम मनोज श्रीवास्तव की यादें ताज़ा हो गई है । मनोज जी ने 90 के दशक में खंडहर के रूप धारण करते शेरशाह रौजा को नई जिंदगी दिया था ।

stump advertisement
**Advertisement
daksha
**Advertisement

पार्क से लेकर रौजा का चारो तरफ से बाउंड्री तक सब इन्हीं के मेहनत का नतीजा है । आपको बताते चलें कि ,उस समय भी शेरशाह रौजा के चारो तरफ स्ट्रीट लाइट लगे थें , जिसके अवशेष आज भी कुछ बिजली खंभो पर मौजूद है । वो लाइटें रखरखाव के अभाव में खराब हो गई थी । बाद में कोई स्वर्गीय मनोज श्रीवास्तव जैसा जिलाधिकारी भी सासाराम को नसीब नहीं हुआ । मनोज श्रीवास्तव अभी तक के सबसे अच्छे जिलाधिकारी के रूप में जाने जाते हैं । डीएम मनोज श्रीवास्तव के बारे में अधिक जानने के लिए ( मेरे ऊपर क्लिक कीजिए )

IMG 20200918 WA0010 compress44 1
**Advertisement
aura add
**Advertisement
WhatsApp Image 2021 02 08 at 2.15.16 PM 1
**Advertisement

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Sasaram Ki Galiyan
Sasaram Ki Galiyanhttps://www.sasaramkigaliyan.com
Sasaram Ki Galiyan is a Sasaram dedicated Digital Media Portal which brings you the latest updates from across Sasaram,Bihar and India.
- Advertisment -spot_img

Most Popular

error: Content is protected !!