Thursday, February 22, 2024
HomeSasaram6. issuesसासाराम में राजधानी एक्सप्रेस के लिए सांसद ने रेल मंत्री से गुहार...

सासाराम में राजधानी एक्सप्रेस के लिए सांसद ने रेल मंत्री से गुहार लगाया | Rajdhani Stoppage in Sasaram

सासाराम के स्थानीय सांसद छेदी पासवान ने सासाराम जंक्शन पर राजधानी एक्सप्रेसों के लिए रेल मंत्री का ध्यानाकर्षण किया है । सरकारी लेटर के द्वारा इन्होंने कल दिनांक 29 जुलाई को भारत सरकार के रेल मंत्री से 2 राजधानी एक्सप्रेसों के ठहराव के लिए गुहार लगाया है ।

2 राजधानी एक्सप्रेस के लिए रेल मंत्री को सांसद द्वारा लिखा गया लेटर
2 राजधानी एक्सप्रेस के लिए रेल मंत्री को सांसद द्वारा लिखा गया लेटर

सासाराम में रेलवे का बढ़ते हुए राजस्व को देखते हुए यात्री सुविधाओं को बढ़ाने और महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव सुनिश्चित करना चाहिए ।

“सासाराम कि गलियां” ने सांसद से राजधानी एक्सप्रेस का मांग उठाया था

इसी महीने में 12 तारीख को स्थानीय सांसद श्री छेदी पासवान को सासाराम कि गलियां ने उनके पुत्र रवि पासवान , बीजेपी नेता के माध्यम से सासाराम के विकास से जुड़ी 10 मांगो का ज्ञापन सौंपा था ।

दिनांक 12 जुलाई  2021 को सासाराम के स्थानीय सांसद श्री छेदी पासवान के समक्ष 10 मांगों को रखा गया  था । सांसद के सासाराम स्थित आवास पर उनके पुत्र श्री रवि पासवान बीजेपी नेता के माध्यम से सभी मांगों को सांसद तक पहुंचाया गया ।
दिनांक 12 जुलाई  2021 को सासाराम के स्थानीय सांसद श्री छेदी पासवान के समक्ष 10 मांगों को रखा गया  था । सांसद के सासाराम स्थित आवास पर उनके पुत्र श्री रवि पासवान बीजेपी नेता के माध्यम से सभी मांगों को सांसद तक पहुंचाया गया ।

इस मांग में राजधानी एक्सप्रेस का सासाराम शहर में ठहराव भी मुख्य बिंदु था । इसको लेकर अलग से चर्चा भी हुआ था । इतना ज्यादा राजस्व के बाद भी राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव नहीं होना बहुत दुखद है ।

सांसद को सौपा गया "सासाराम कि गलियां" का 10 सूत्री मांग
सांसद को सौपा गया “सासाराम कि गलियां” का 10 सूत्री मांग

हमने यह भी कहा था कि रेल मंत्रालय का चीज सांसद के सीधा अधिकार में नहीं है लेकिन वह इस मांग को पूरा करवाने में जरिया जरूर हो सकते हैं । सिर्फ सांसद ही नहीं बल्कि विधायक, डीएम ,एमएलसी , राज्यसभा सांसद भी केंद्र सरकार और राज्य सरकार को सासाराम के विकास के उपर फोकस करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं और निभाना भी चाहिए ।

श्याम सुन्दर,कुंडल,जावेद, कासिफ ने भी संघर्ष किया है

पुलिस पब्लिक हेल्पलाइन ने भी राजधानी एक्सप्रेस और अन्य ट्रेनों के लिए लंबी लड़ाई लड़ती आई है । रेलवे से जुड़े मुद्दों पर इनके संगठन के लोग काफी मेहनत करते हैं। श्याम सुंदर पासवान, जावेद अख्तर ,कुंडल सिंह, कासिफ इत्यादि भी रेलवे से संबंधित मुद्दों पर संघर्ष करते हैं ।

सासाराम का राजस्व

आपको बताते चलें कि , इस वर्ष आरटीआई से हुए खुलासे के अनुसार सासाराम रेलवे स्टेशन का राजस्व पिछले वर्ष (2020-21 में) करोना से प्रभावित होने के बाद भी 20 करोड़ था , उससे पहले जब कोरोना नहीं था तब ( 2019-20 में) 38 करोड़ था । यह आस पास के सभी स्टेशनों से अधिक है । पिछले 7 वर्षों से सासाराम रेलवे स्टेशन का राजस्व सुधरता गया है । सासाराम रेलवे स्टेशन के बारे के अधिक जानकारी के लिए मेरे ऊपर क्लिक कीजिए इसके बावजूद भी राजस्व का बहाना बना कर सासाराम शहर को उसका हक नहीं देना , रेलवे के लिए शर्मनाक है ।

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Sasaram Ki Galiyan
Sasaram Ki Galiyanhttps://www.sasaramkigaliyan.com
Sasaram Ki Galiyan is a Sasaram dedicated Digital Media Portal which brings you the latest updates from across Sasaram,Bihar and India.
- Advertisment -spot_img

Most Popular

error: Content is protected !!