Wednesday, February 21, 2024
HomeSasaram6. issuesSP ऑफिस सासाराम लाने के लिए मुख्य सचिव बिहार को सांसद ने...

SP ऑफिस सासाराम लाने के लिए मुख्य सचिव बिहार को सांसद ने लिखा पत्र | SP Office Sasaram

यह एक सकारात्मक और उत्साह वर्धक प्रयास तथा रिस्पॉन्स है । यह जीत नहीं है, लेकिन जीत के रास्ते में बढ़ाया गया पहला कदम है

अगर इसी तरह सासाराम के जनप्रिनिधि और शहरवासी अपने अपने स्तर से प्रयास करते रहेंगे तो वह दिन दूर नहीं जब, छोटे मोटे कामों के लिए एक शहर से दूसरे शहर जा कर बेवजह भागदौड़ करने से, एड़ियां घिसाने से और अतिरिक्त धन/किराया खर्च करने से रोहतास जिलावासियों को जल्द निजात मिल सकता है ।

अन्य जिलों कि तरह सारा काम कम खर्च व मेहनत में झटपट जिला मुख्यालय में ही हो सकता है । क्राइम कंट्रोल में भी सहूलियत मिल सकता है ।

अभी तक अगर आपको किसी दस्तावेज पर डीएम और एसपी का सिग्नेचर का जरूरत पड़ता है तो , इस मामूली काम के लिए दो शहरों के बीच भटकना पड़ता है । आपका पूरा दिन सिर्फ इधर से उधर करने में ही बर्बाद हो जाता है ।

कई बार अगर दूसरे शहर में जाने पर अधिकारी नहीं मिल पाते है , तो आम आदमी गाड़ी के किराया, ऊर्जा और समय बर्बादी से तंग आकर , हिम्मत हार जाता है ।

खास कर यह समस्या कैरेक्टर सर्टिफिकेट बनवाने में छात्रों को, फरियादियों को, और कोर्ट कचहरी के मुकदमों में फंसे व्यक्तियों को सबसे अधिक सताता है ।

सांसद ने समस्या के समाधान के लिए बढ़ाया कदम

Letter For SP Office Sasaram
Letter For SP Office Sasaram

सासाराम के स्थानीय सांसद श्री छेदी पासवान ने बिहार सरकार द्वारा इस समस्या को यथाशीघ्र दूर करने हेतु और एसपी ऑफिस को जिला मुख्यालय सासाराम में लाने के लिए बिहार के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है ।

यह पत्र उनके पुत्र और बीजेपी नेता रवि पासवान द्वारा “सासाराम की गलियां” को कल रात में दिया गया था ।

सासाराम कि गलियां” ने सांसद को सौंपा था ज्ञापन

SP Office Sasaram
SP Office Sasaram was one of the important demands

तारीख को स्थानीय सांसद के आवास पर जा कर ” सासाराम कि गलियां” संगठन ने सांसद के पुत्र सह बीजेपी नेता रवि पासवान के माध्यम से सांसद को सासाराम के विकास से संबंधित 10 मांगो को सौंपा था ।

इसमें एसपी ऑफिस को जिला मुख्यालय सासाराम लाना प्रमुख मांगों में से एक था । हमने इस विकल्प पर भी विचार करने को कहा था कि , अगर किसी कारण से एसपी कार्यालय सासाराम नहीं आ पाता है तो कम से कम सप्ताह के निश्चित दिनों पर सासाराम का एसपी कार्यालय आम लोगों के सहूलियत के लिए खोला जाए ।

इस खबर को डिटेल में जानने के लिए मेरे ऊपर क्लिक कीजिए ।

आपको बताते चलें कि सासाराम में एसपी ऑफिस पहले से ही मौजूद है , लेकिन यहां पर अधिकारियों के नहीं बैठने की पुरानी परंपरा बन गई है । इस कारण आम नागरिकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है ।

सांसद को सौपा गया "सासाराम कि गलियां" का 10 सूत्री मांग
सांसद को सौपा गया “सासाराम कि गलियां” का 10 सूत्री मांग

आम नागरिकों को सहूलियत पहुंचाने के उद्देश्य से इस मांग को सांसद के समक्ष हमलोगों ने रखा था । इस मांग पर विचार करने के बाद, सासाराम सांसद ने बिहार के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर समस्या का यथाशीघ्र निदान करने का आग्रह किया है ।

क्या हमलोग जीत गए ?

यह एक सकारात्मक और उत्साह वर्धक प्रयास तथा रिस्पॉन्स है । यह जीत नहीं है, लेकिन जीत के रास्ते में बढ़ाया गया पहला कदम है ।

अगर इसी तरह सभी लोग अपने सासाराम शहर और जिला रोहतास के लिए , अपने अपने समर्थ व सुविधा अनुसार कुछ कुछ प्रयास करते रहेंगे ….निश्चित ही सासाराम तथा जिला रोहतास विकास पथ पर तेजी से अग्रसर हो जाएगा ।

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Sasaram Ki Galiyan
Sasaram Ki Galiyanhttps://www.sasaramkigaliyan.com
Sasaram Ki Galiyan is a Sasaram dedicated Digital Media Portal which brings you the latest updates from across Sasaram,Bihar and India.
- Advertisment -spot_img

Most Popular

error: Content is protected !!