Thursday, June 17, 2021
HomeSasaram1. Newsकोरोना से हार गए पत्रकार विद्युत प्रकाश मौर्या , गूगल पर सासाराम...

कोरोना से हार गए पत्रकार विद्युत प्रकाश मौर्या , गूगल पर सासाराम के जानकारियों के भंडार थें । Vidut Prakash Maurya

Vidut Prakash Maurya : “सासाराम कि गलियां” के मार्गदर्शक मंडल के सदस्य थें , हिंदुस्तान अख़बार नोएडा कार्यालय के चीफ सब एडिटर विद्युत प्रकाश मौर्या । सासाराम के गौरक्षणी मुहल्ला के निवासी थें और इनका गांव सासाराम का सोहवलिया था।

पूर्व सांसद मीरा कुमार के करीबी

WhatsApp Image 2021 04 16 at 8.07.07 PM
Advertisement**

Royal Crockery Sasaram
Advertisement**

पूर्व लोकसभा स्पीकर भारत, श्रीमती मीरा कुमार जी के बेहद करीबी लोगों में से एक थें , सासाराम के बौलिया रोड निवासी इनके बहनोई संतोष कुमार कुशवाहा पूर्व सांसद मीरा कुमार जी के पीए हैं ।

iimc से पत्रकारिता की डिग्री

WhatsApp Image 2021 04 12 at 11.39.29 PM
Advertisement**

banner

मीडिया की पढ़ाई के लिए देश के सबसे प्रतिष्ठित सरकारी संस्थान iimc के 1995 -96 बैच के छात्र रहें है विद्युत प्रकाश मौर्या जी । इससे पहले उन्होंने BHU से भी पढ़ाई किया है । आपको बतातें चले की iimc से ही रविश कुमार,श्वेता सिंह,सौरभ द्विवेदी , अंजना ओम सहित अधिकांश बड़े पत्रकारों ने पढाई और डिग्री हाशिल किया है ।

गूगल पर कई वेबसाइट्स थें

गूगल पर इनके कई वेबसाइट्स थें , इनका “दाना पानी” ब्लॉग काफी मशहूर था ।

swadeshi Restaurant add
Advertisement**

Advertisement**
Advertisement**

सासाराम और रोहतास पर ज्ञान का भंडार

घूमने फिरने और लेखन के शौकीन विद्युत प्रकाश मौर्या जी आप तक कई शहरों के भ्रमण कर चुके थें । आज से 15 -17 वर्षों पहले जब लोग गूगल का नाम भी नहीं जानते थें, तब उन्होंने सासाराम और रोहतास से संबंधित जानकारियां का भंडार उपलब्ध करवाया था गूगल पर । 60% के करीब सासाराम और रोहतास पर लिखे गए लेख , खास कर पर्यटन पर विद्युत प्रकाश मौर्या भैया के ही थें ।

कोरोना पीड़ित थें Vidut Prakash Maurya

WhatsApp Image 2021 05 28 at 8.08.53 PM
Vidut Prakash Maurya in Whatsapp Group

20 अप्रैल को कोरोना से दिल्ली में संक्रमित हुए थें । परेशानी बढ़ने पर परिवार के पास दिल्ली से पटना आ गए, आपको बताते चलें कि इनका पटना में भी निवास है । पटना के आगमकुंवा इलाके के एक निजी अस्पताल में इन्हे भर्ती कराया गया ,22 को इन्हे विंटिलेटर सपोर्ट पर डालना पड़ा । लेकिन मंगलवार को इनका निधन हो गया । हमने बुधवार को “सासाराम कि गलियां ” पर यह खबर शॉर्ट में डाला था ।

WhatsApp Image 2021 05 28 at 8.08.52 PM 1
Rip : Vidut Prakash Maurya

वरिष्ठ पत्रकार विद्युत प्रकाश मौर्या के निधन पर पटना , दिल्ली सहित देश के कई जगहों के पत्रकारों ने दुख जताया । आईआईएमसी के एल्युमनी एसोसिएशन ने भी गहरा शोक प्रकट किया है ।

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

3e62a10f23102f974668834f92e4ef01?s=117&d=mm&r=g
Sasaram Ki Galiyanhttps://www.sasaramkigaliyan.com
Sasaram Ki Galiyan is a Sasaram dedicated Digital Media Portal which brings you the latest updates from across Sasaram,Bihar and India.
- Advertisment -spot_img

Most Popular

error: Content is protected !!