Wednesday, June 19, 2024
HomeSasaram1. Newsएक जन्मदिन ऐसा भी, सासाराम के मंटू जी कुछ अच्छा कर रहें...

एक जन्मदिन ऐसा भी, सासाराम के मंटू जी कुछ अच्छा कर रहें है ।

आपने हिल स्टेशन, 5 स्टार होटल , क्लब के गार्डन में कई लोगों को जन्मदिन मनाते देखा और सुना होगा ।
लेकिन आज हम मिलवाते है , सासाराम के ऐसे शक्श से जो जन्मदिन स्लम बस्तियों में मनाता है । ये पहली बार नहीं है , पिछले कई वर्षो से यह परम्परा जारी है ।
IMG 20200502 WA0013
तो मिलिए, सासाराम के फजलगंज निवासी मंटू मिश्रा जी से ।  जनाब का बर्थडे था , उपर से लॉकडॉउन लेकिन इनके जज़्बे को सलाम है , की भाई साहब पास लेकर गरीब बस्ती में पहुंच गए , जन्मदिन मनाने । जिन्हे दो वक़्त के रोटी मिलने की गारंटी नहीं है, उनके चेहरे पर पकवान देख कर ऐसी खुशी आ गई , मानो कोई देवदूत आ गया हो भोजन ले कर । जन्मदिन मनाने के साथ साफ सफाई , समजिक दूरी और करोना से बचाव पर भी इन्होंने बस्ती के मजदूरों को समझाया और जागरूक किया । 
IMG 20200503 WA0003
धर्मशाला रोड, रेलवे स्टेशन , बौलिया मोड़ सहित शहर के कई बस्तियों में भोजन कराया । मैंने इनसे पूछा की कोई राजनैतिक पार्टी से तो नहीं जुड़े हैं ? या वोट इलेक्शन का तो चक्कर नहीं है । तो इन्होंने बताया कि , पिछले कई वर्षों से निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहें हैं । सेवा के समय व्यक्तिगत मित्रों की एक टोली होती है । जो इनकी मदद करती है सामान लेजाने और बांटने में ।
IMG 20200502 WA0006
पेशे से बिजनेसमैन है मंटू मिश्रा जी । बताते हैं कि , भाग दौड़ भरी जिंदगी से कभी भी फुर्सत मिलता है तो गरीबों के बीच समय गुजारना, सेवा करना और शास्त्रों के अनुसार नेक कर्म करना इनका शौक रहा है । हमेशा से जितना बनता है ,उतना करते आए हैं । 
IMG 20200503 WA0007
यह एक अच्छी शुरुआत है , मंटू जी को हमारा “सासाराम की गलियां” संगठन सलाम करता है । बाकी लोगों से भी उम्मीद करता है की ,जिंदगी में जब भी थोड़ा समय मिले , अपने हैसियत के अनुसार अपने आस पास के जरूरतमंदों कि थोड़ा बहुत मदद करें । अपने खुशियों में इन्हे भी शामिल करें , प्रभु के पास जाएंगे तो आपका और हमारा कर्म ही हमारे साथ रहेगा । 

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Sasaram Ki Galiyan
Sasaram Ki Galiyanhttps://www.sasaramkigaliyan.com
Sasaram Ki Galiyan is a Sasaram dedicated Digital Media Portal which brings you the latest updates from across Sasaram,Bihar and India.
- Advertisment -spot_img

Most Popular

error: Content is protected !!