Tuesday, June 18, 2024
HomeSasaram1. Newsसासाराम के 7 छात्र यूक्रेन में फंसे , प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर...

सासाराम के 7 छात्र यूक्रेन में फंसे , प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया, पढ़ लीजिए जरूरी खबर | 7 sasaram students stucked in ukraine war, helpline nos for rohtas students stucked in ukraine

यूक्रेन में फंसे रोहतास और सासाराम के बच्चों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी । प्रभारी पदाधिकारी, आपदा को निर्देश दिया गया है कि जिला नियंत्रण कक्ष 24 घंटे (24×7) कार्यरत रहे तथा उसमें अनुभवी कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करें जिससे संबंधित छात्रों की सही जानकारी उनके परिजनों तक पहुंचाया जा सके। यूक्रेन के अलग-अलग हिस्सों से आने वाले छात्रों/नागरिकों को विभिन्न जहाजों  द्वारा पटना हवाई अड्डा पहुंचाया जा रहा है।

आज जिला प्रशासन ने यूक्रेन में फंसे जिला रोहतास के लोगों के लिए एक विशेष मीटिंग किया । जिला पदाधिकारी ने कहा कि यूक्रेन में फंसे छात्रों की सकुशल वापसी हेतु सरकार एवं जिला प्रशासन पूरी तरह से तत्पर एवं प्रतिबद्ध है। सभी छात्रों को बिहार सरकार द्वारा हवाई सेवा से पटना लाया जा रहा है। यूक्रेन के अलग-अलग हिस्से में फंसे बिहार के छात्रों और निवासियों की सकुशल वापसी के लिए राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन पूरी तरह संकल्पित है।

पटना हवाई अड्डा पहुंच रहे हैं छात्र

यूक्रेन के अलग-अलग हिस्सों से आने वाले छात्रों/नागरिकों को विभिन्न जहाजों  द्वारा पटना हवाई अड्डा पहुंचाया जा रहा है। तदोपरांत पटना जिला प्रशासन द्वारा संबंधित छात्रों/व्यक्तियों को उनके गंतव्य स्थान पर पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है ।

कंट्रोल रूम सासाराम को 24 घंटे एक्टिव रखने का निर्देश

प्रभारी पदाधिकारी, आपदा को निर्देश दिया गया है कि जिला नियंत्रण कक्ष 24 घंटे (24×7) कार्यरत रहे तथा उसमें अनुभवी कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करें जिससे संबंधित छात्रों की सही जानकारी उनके परिजनों तक पहुंचाया जा सके। साथ ही उन्होंने कहा कि यूक्रेन से संबंधित आने वाले फोन कॉल्स का टाइमली और सूटेबल रेस्पॉन्स दें ।

यूक्रेन के छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर | helpline nos for rohtas students stucked in ukraine

यूक्रेन में फंसे छात्रों/व्यक्तियों से संबंधित जानकारी आपदा विभाग, बिहार का दूरभाष संख्या 0612-2294204, जिला नियंत्रण कक्ष रोहतास के दूरभाष संख्या/हेल्पलाइन नंबर  06184-22893 तथा टोल फ़्री नंबर 1070 पर दिया जा सकता है ।

  • WhatsApp Image 2021 04 16 at 8.07.07 PM
    Advertisement**
  • Royal Crockery Sasaram
    Advertisement**
  • WhatsApp Image 2021 04 12 at 11.39.29 PM
    Advertisement**
  • WhatsApp Image 2021 03 06 at 10.10.52 PM
    Advertisement**
  • Advertisement**
    Advertisement**
  • swadeshi Restaurant add
    Advertisement**
  • daksha
    **Advertisement
  • banner

इस नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं

प्रभारी पदाधिकारी, जिला आपदा शाखा का दूरभाष  एवं व्हाट्सएप संख्या- 9525625496 पर भी यूक्रेन में फंसे रोहतास और सासाराम के बच्चों का परिवार संपर्क कर सकता है ।

ईमेल का विकल्प मौजूद

जिला पदाधिकारी, रोहतास का ईमेल आईडी dm-rohtas.bih@nic.in तथा apadarohtas@gmail.com पर संबंधित जानकारी उपलब्ध करा सकते हैं ताकि छात्रों की सकुशल वापसी हेतु संपर्क करते हुए अग्रेतर कार्रवाई किया जा सके ।

इसके अलावा deoc-rohtas-bih@nic.in और deoc-rohtas@bihar.gov.in पर भी संपर्क कर सकते हैं ।

सासाराम जिला के 7 छात्र यूक्रेन में फंसे हैं | 7 sasaram students stucked in ukraine war

ज्ञातव्य है कि रोहतास के 7 छात्र/छात्राओं की प्रथम सूची जो आपदा प्रबंधन विभाग , बिहार, पटना द्वारा प्रेषित है, के आलोक में, जिलाधिकारी द्वारा उनमे से एक छात्र सुशांत प्रसाद के पिता श्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात कर उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया तथा उन्हें इस सिलसिले में बिहार सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराया ।

यूक्रेन में फंसे जिला रोहतास के छात्रों की लिस्ट

शेष 6 छात्रों के माता-पिता से संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी को मुलाकात कर राज्य सरकार द्वारा इस निमित्त किये जा रहे प्रयासों की जानकारी देने एवं हरसंभव मदद करने का निदेश दिया गया है । नोट : जिनको यह लिस्ट हाई क्वालिटी में चाहिए , वो “सासाराम कि गलियां” के व्हाट्सप्प नंबर 947 239 0420 पर संपर्क करके प्राप्त कर सकते हैं ।

एसडीओ ,बीडीओ को भी जिम्मेवारी

सभी अनुमंडल पदाधिकारी, सभी भूमि सुधार उप समाहर्ता, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा सभी अंचल अधिकारियों को निदेश दिया गया है कि आपदा प्रबंधन विभाग ,बिहार सरकार द्वारा यूक्रेन में फंसे छात्र-छात्राओं की सूची के अनुसार संबंधित क्षेत्र के छात्रों के परिजनों से पदाधिकारी निश्चित रूप से स्वयं जाकर मिले एवं वस्तु स्थिति से उन्हें अवगत करायें।

यूक्रेन में फंसे सासाराम और रोहतास जिला के छात्रों के लिए हुई मीटिंग की तस्वीर
यूक्रेन में फंसे सासाराम और रोहतास जिला के छात्रों के लिए हुई मीटिंग की तस्वीर

साथ ही उनके परिजनों से यह भी पता करें कि उनके साथ और भी कोई छात्र या व्यक्ति अगर फंसे हैं तो उनकी विस्तृत विवरण जिला प्रशासन के साथ साझा करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी छात्र से संपर्क नहीं हो पा रहे हैं तो उनके इंटरनेशनल मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप कॉलिंग के माध्यम से संपर्क स्थापित करें एवं वस्तु स्थिति से अवगत हो लें ।

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Sasaram Ki Galiyan
Sasaram Ki Galiyanhttps://www.sasaramkigaliyan.com
Sasaram Ki Galiyan is a Sasaram dedicated Digital Media Portal which brings you the latest updates from across Sasaram,Bihar and India.
- Advertisment -spot_img

Most Popular

error: Content is protected !!