Thursday, February 22, 2024
HomeSasaram1. Newsकरोना वैक्सीन का सासाराम DM ने किया उद्घाटन, सफाईकर्मी को पहला टीका...

करोना वैक्सीन का सासाराम DM ने किया उद्घाटन, सफाईकर्मी को पहला टीका लगा | Corona Vaccine

Corona Vaccine  : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए देश में एक साथ कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत शनिवार को रोहतास जिले में भी हो गई। रोहतास जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने इस टीकाकरण अभियान का शुरुआत किया ।

swadeshi Restaurant add
**Advertisement

इसके पूर्व जिलाधिकारी ने कोविड-19 के लिए जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए उद्घाटन केंद्र पहुंचते ही सबसे पहले अपने हाथों को सैनिटाइज किया उसके बाद केंद्र का उद्घाटन करके वेटिंग रूम, टीकाकरण रूम, एवं ऑब्जर्वेशन रूम का भी निरीक्षण किया।

WhatsApp Image 2021 01 16 at 7.47.35 PM
1st Day Corona Vaccine Rohtas

इस अवसर पर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि इस संक्रमण से बचाव के लिए अपने ही देश में बने टीका का आज हम इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिले के सभी केंद्रों पर एक साथ टीकाकरण की शुरुआत हुई है और सभी केंद्रों पर पूरी तरह से प्रशिक्षित लोग इस टीकाकरण अभियान में लगाये गए हैं।

daksha
**Advertisement

वहीं उन्होंने लोगों से अपील किया कि टीकाकरण अभियान में आगे आयें और कोरोना जैसी भयंकर महामारी से खुद को सुरक्षित रखें। वही जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल में प्रथम लाभार्थी महिला सफाई कर्मी से मुलाकात की और उसका हालचाल जाना।

सफाईकर्मी से हुई टीकाकरण की शुरुआत | Corona Vaccine

cov19 vaccine inauguration sasaram
cov19 vaccine inauguration sasaram

टीकाकरण की शुरुआत जिला मुख्यालय सासाराम स्थित सदर अस्पताल में कार्यरत महिला सफाई कर्मी से की गयी । उसके बाद वहां पहुंचे अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने बारी- बारी से कोविड-19 का टीका लिया। जिले में टीकाकरण की शुरुआत डीआईओ से होनी थी परंतु देर शाम विभागीय आदेश के अनुसार इसकी शुरुआत सफाई कर्मी से की गयी।

जिले के 9 केंद्रों पर टीकाकरण की हुई शुरुआत 

रोहतास जिला में टीकाकरण के लिए कुल 9 केंद्र बनाए गए हैं|

stump advertisement
**Advertisement

जिसमें सासाराम, डेहरी, बिक्रमगंज अनुमंडल अस्पताल के अलावा सासाराम पीएचसी, चेनारी पीएचसी, काराकाट पीएचसी, करगहर पीएचसी, शिवसागर पीएचसी एवं नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक साथ टीकाकरण की शुरुआत की गई।

सभी केंद्रों पर किया गया कोविड-19 के गाइडलाइंस का पालन

टीकाकरण के दौरान जिले के सभी 9 केंद्रों पर कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का पूर्ण रुप से पालन किया गया। इसके लिए सभी केंद्रों पर मास्क, सैनिटाइजर सेनेटाइजर का इंतजाम किया गया था।

aura add
**Advertisement

इसके अलावा वेटिंग रूम, टीकाकरण रूम एवं ऑब्जर्वेशन रूम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। सिविल सर्जन ने बताया टीकाकरण के दौरान जो भी गाइडलाइंस है उसको पूर्ण से पालन किया जा रहा है।

IMG 20200918 WA0010 compress44 1
**Advertisement

उन्होंने कहा कि सभी टीकाकरण केंद्रों पर साफ सफाई का भी पूर्ण ख्याल रखा गया है। साथ ही जागरूकता अभियान को लेकर बैनर एवं पोस्टर भी लगाया गया है।

सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया

WhatsApp Image 2021 01 16 at 7.47.34 PM
cov19 vaccine inauguration sasaram

कोविड टीकाकरण को लेकर लोगों में जागरूकता लाने को लेकर सभी सभी केंद्रों पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया था। टीकाकरण के लिए आए स्वास्थ्य कर्मी के अलावा अन्य लोग भी सेल्फी प्वाइंट पॉइंट पर सेल्फी लेते देखे गए।

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Sasaram Ki Galiyan
Sasaram Ki Galiyanhttps://www.sasaramkigaliyan.com
Sasaram Ki Galiyan is a Sasaram dedicated Digital Media Portal which brings you the latest updates from across Sasaram,Bihar and India.
- Advertisment -spot_img

Most Popular

error: Content is protected !!