Wednesday, June 19, 2024
HomeSasaram6. issuesसासाराम पुलिस की दबिश से शहर के चर्चित मर्डर का फ़रारी रिजवान...

सासाराम पुलिस की दबिश से शहर के चर्चित मर्डर का फ़रारी रिजवान ने किया सरेंडर | Rajkumar Chaudhary culprit rizvan surrender

पुलिस के दबिश के कारण शहर के चर्चित हत्याकांड में शामिल अपराधकर्मी रिजवान न्यायालय में आत्मसमर्पण किया हैं। लगभग 2 वर्षो से चला आ रहा सासाराम पुलिस और अपराधी के बीच आंख मिचौली का खत्म हो गया । वर्ष 2019 में सुबह सुबह चाय दुकान पर अपराधियों ने राजकुमार की तीन गोली मारकर हत्या कर दी थी । हत्यारे शाहजलाल पीर के रास्ते भाग निकले। भागने के दौरान अपराधियों की बाइक से कुचलकर उसी मोहल्ले की एक किशोरी भी घायल हुई थी । इसे लेकर मोहल्ले में काफी आक्रोश था । 4 घंटे के प्रयास और एएसपी द्वारा मोहल्ले के लोगों को समझाने के बाद शव का पोस्ट मार्टम कराया गया ।

लगभग 2 वर्षो से चला आ रहा सासाराम पुलिस और अपराधी के बीच आंख मिचौली का खत्म हो गया । सासाराम नगर थानान्तर्गत दिनांक 19.09.2019 को राजकुमार चौधरी, सा०-खिड़की घाट, थाना-सासाराम नगर, जिला-रोहतास की हत्या अपराध कर्मियों के द्वारा गोली मारकर कर दिया गया था।

चाय दुकान पर हुआ था शहर का बहुचर्चित मर्डर

यह घटना शहर के खिड़की घाट मोहल्ला में शिव मंदिर के पास एक चाय दुकान पर हुआ था । जहां उसी मोहल्ले के निवासी राजकुमार सुबह साढ़े पांच बजे चाय पीने के लिए पहुंचे थे। उस समय मोहल्ले के दस लोग चाय दुकान पर मौजूद थे ।

  • WhatsApp Image 2021 04 16 at 8.07.07 PM
    Advertisement**
  • Royal Crockery Sasaram
    Advertisement**
  • WhatsApp Image 2021 04 12 at 11.39.29 PM
    Advertisement**
  • WhatsApp Image 2021 03 06 at 10.10.52 PM
    Advertisement**
  • Advertisement**
    Advertisement**
  • swadeshi Restaurant add
    Advertisement**
  • daksha
    **Advertisement
  • banner

बाईक सवार अपराधियों ने सुबह सुबह मारी 3 गोलियां

दुकान के पास दो बाइक पर सवार होकर पहुंचे पांच अपराधियों ने 62 वर्षीय राजकुमार की तीन गोली मारकर हत्या कर दी ।

गोली मार कर फरार हुए अपराधी

उसके बाद अपराधी शाहजलाल पीर के रास्ते भाग निकले। भागने के दौरान अपराधियों की बाइक से कुचलकर उसी मोहल्ले की एक किशोरी भी घायल हुई थी । इसे लेकर मोहल्ले में काफी आक्रोश था । घटना के बाद मोहल्ला के लोगों ने राजकुमार को तत्काल सदर अस्पताल पहुंचाया। राजकुमार चौधरी को होश नहीं था। इसके बाद भी डाक्टरों ने उन्हें बनारस रेफर कर दिया ।

bachpan 2022
Advertisement**

शहर का माहौल गर्म , लोगों में आक्रोश

शहर से बाहर निकलते ही राजकुमार चौधरी की मौत हो गई। उसके बाद शव अस्पताल पहुंचा। मोहल्ला के लोगों की भीड़ जुट गई और शहर का माहौल गर्म हो गया था । आक्रोशित लोग शव का पोस्टमार्टम होने से रोकने लगे थे। लगभग चार घंटे के प्रयास और एएसपी राजेश कुमार द्वारा परिजनों सहित मोहल्ले के लोगों को समझाने के बाद शव का पोस्ट मार्टम कराया गया ।

बेटे की दुश्मनी अपराधियों ने उसके पिता से निकाली

घटना के संबंध में 2019 में मीडिया को बताया गया कि गैंगवार में मारे गए कुख्यात अपराधी जयराम चौधरी के भाई नन्हक चौधरी की भी जेल में ही संदिग्ध मौत हुई थी। उसके बाद राजकुमार परिवार को संभाल रहे थे। लेकिन, बेटे की दुश्मनी अपराधियों ने उसके पिता से निकाली और मोहल्ला में चाय दुकान पर चाय पीने के दौरान उनको गोलियों से छलनी कर दिया ।

  • WhatsApp Image 2021 04 16 at 8.07.07 PM
    Advertisement**
  • Royal Crockery Sasaram
    Advertisement**
  • WhatsApp Image 2021 04 12 at 11.39.29 PM
    Advertisement**
  • WhatsApp Image 2021 03 06 at 10.10.52 PM
    Advertisement**
  • Advertisement**
    Advertisement**
  • swadeshi Restaurant add
    Advertisement**
  • daksha
    **Advertisement
  • banner

हत्या के बाद केस दर्ज हुआ था, पुलिस के लिए बड़ा टास्क था

इस संबंध में वादी के लिखित आवेदन के आधार पर सासाराम नगर थाना काण्ड सं0-831 / 19, दिनांक 19.09.2019, धारा-147 / 148 / 342 / 302 / 120 (बी0) भा0द0वि0 एवं 27 आर्म्स एक्ट दर्ज किया गया था । श्री आशीष भारती, पुलिस अधीक्षक, रोहतास के द्वारा जिले में हत्या के लंबित काण्डो में फिरार चल रहे अपराधकर्मियों के त्वरित गिरफ्तारी हेतु तीनो अनुमण्डल अन्तर्गत अलग-अलग विशेष टीम का गठन किया गया है।

विशेष टीम के द्वारा इस कांड में शामिल अपराधकर्मियों के गिरफ्तारी हेतु उसके ठिकानों का पता लगाकर लगातार छापेमारी किया जा रहा था, लेकिन इस कांड में संलिप्त अपराधकर्मी पुलिस के भय से भागे फिर रहे थे। अंततः पुलिस के दबिश के कारण इस कांड में शामिल अपराधकर्मी रिजवान आलम उर्फ रिजवान थाना-सासाराम नगर, जिला- रोहतास माननीय न्यायालय में आत्मसमर्पण किया हैं।

SourceSP Rohtas

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Sasaram Ki Galiyan
Sasaram Ki Galiyanhttps://www.sasaramkigaliyan.com
Sasaram Ki Galiyan is a Sasaram dedicated Digital Media Portal which brings you the latest updates from across Sasaram,Bihar and India.
- Advertisment -spot_img

Most Popular

error: Content is protected !!