Thursday, February 22, 2024
HomeSasaram6. issuesजीटी रोड पर डिवाईडर बनना हुआ शुरू , डीएम के प्रयासों से...

जीटी रोड पर डिवाईडर बनना हुआ शुरू , डीएम के प्रयासों से मिलेगी जाम से राहत । Gt Road Divider Construction

करोना के अत्याचार, बारिश से बदहाली और नगर निगम सासाराम के मृत सिस्टम से फैली चारो तरफ नकारात्मकता और उदासी के बीच एक राहत भरी खबर आई है । यह काम हुआ है अपने डीएम धर्मेंद्र कुमार के प्रयासों से ।

जीटी रोड का जाम होना सबसे बड़ी समस्या

कई दशकों से सासाराम के बीचों बीच से गुजरने वाली जीटी रोड का जाम होना शहर की सबसे बड़ी समस्या रही है । शहर में शायद ही कोई होगा जो कभी इस समस्या से दो चार नहीं हुआ होगा । सासाराम में भयंकर सड़क जाम !! बिना मास्क ,गर्मी से कराहते मिले लोग : CLICK To Read

हमने बताया था जीटी रोड चौड़ीकरण का खबर

पिछले साल जीटी रोड का चौड़ीकरण का काम शुरू हुआ था, लेकिन चुनाव के बाद कई कारणों से बंद हो गया था । लेकिन कुछ महीनों पहले फिर से वो काम शुरू हुआ था , हमने वह खबर आपको बताया था । इसमें डीवाईडर निर्माण भी होना था ।

जल्द मिलेगी राहत ,सासाराम में जी टी रोड जीर्णोद्वार कार्य जारी है !! लेकिन अभी भी बदहाल है अमरा बभनपूर्वा पथ : CLICK Here

डीवाईडर निर्माण शुरू हो गया

Gt Road Divider Construction 2021
Gt Road Divider Construction started

स्थानीय एसपी जैन कॉलेज के पास से जीटी रोड पर डीवाईडर निर्माण शुरू हो गया है । यह डीवाईडर एसपी जैन कॉलेज गेट से लेकर कुशवाहा चौक बेलाढ़ी होते हुए टोल प्लाजा तक बनना है ।

ऊंचा है डीवाईडर

इस बार के डीवाईडर की खास बात यह है कि, यह ऊंचा है । गाड़ी वाले बीच सड़क पर ट्रैफिक नियमों को तोड़कर इस तरफ से उस तरफ नहीं कर पाएंगे ।

Advertisement**
Advertisement**
swadeshi Restaurant add
Advertisement**

पैदल यात्री भी डीवाईडर फानने से पहले 2 बार जरूर सोचेंगे । इज्जतदार और समझदार व्यक्ति तो फानने के बारे में सोचेगा भी नहीं , उसको फानने में शर्म आएगा ।

जगह बचाएगा डीवाईडर

नया वाला डीवाईडर पिछले वाले से कम जगह लेगा , चौड़ाई इसकी कम है । यह अच्छी बात है, क्यूंकि सासाराम में सड़क किनारे जगह की घोर कमी रहती है । अगर डीवाईडर चौड़ा रहेगा तो सड़क पर जगह कम बचेगा और लोगों को परेशानी होगी ।

डीएम के प्रयासों से हो रहा है काम

WhatsApp Image 2021 04 16 at 8.07.07 PM
Advertisement**
WhatsApp Image 2021 04 12 at 11.39.29 PM
Advertisement**

पिछले वर्ष चुनाव से पहले जीटी रोड चौड़ीकरण का काम शुरू हुआ था, लेकिन वन विभाग से noc नहीं मिलने के कारण और अन्य विभागीय कारणों से यह कार्य बन्द हो गया था ।

Royal Crockery Sasaram
Advertisement**

लेकिन जैसे ही नय डीएम धर्मेंद्र कुमार आए उन्होंने सबसे पहला काम सड़क जाम के उपर किया । ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की संख्या में वृद्धि, सीसीटीवी कैमरा से सेल्फ मॉनिटरिंग, अवैध अतिक्रमण पर सख्ती, बस स्टॉप रूट निर्धारित करना सहित कई स्टेप्स लिए ।

WhatsApp Image 2021 03 06 at 10.10.52 PM
Advertisement**

banner

बन्द जीटी रोड चौड़ीकरण प्रोजेक्ट को पुनः अपने प्रयासों से इंट्रेस्ट लेकर शुरू करवाया । दूसरे विभागों से आ रहे रुकावटों को शॉर्टआउट करने का आदेश दिया और काम शुरू हो गया । हालांकि , दूसरे विभागों के तरफ से अभी भी कई कार्य नहीं किए गए हैं, बहुत सारी कमियां है, हमलोग उसको भी उजागर करेंगे । लेकिन फिर भी सड़क चौड़ीकरण का बड़ा हिस्सा पूरा हो गया और शहर में जरूर राहत मिलेगा ।

डीवाईडर से क्या क्या फायदा होगा

New Divider on Gt Road Sasaram
New Divider on Gt Road Sasaram

डीवाईडर का सबसे ज्यादा फायदा सड़क जाम नियंत्रण में होगा , गाडियां इधर से उधर नहीं होंगी । ऐक्सिडेंट में भी लाभ मिलेगा , क्यूंकि गलत साइड चलने से हमेशा छोटी मोटी टक्करें होती रहती हैं । सुंदरता भी बढ़ेगी शहर की ।

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Sasaram Ki Galiyan
Sasaram Ki Galiyanhttps://www.sasaramkigaliyan.com
Sasaram Ki Galiyan is a Sasaram dedicated Digital Media Portal which brings you the latest updates from across Sasaram,Bihar and India.
- Advertisment -spot_img

Most Popular

error: Content is protected !!