Thursday, June 17, 2021
HomeRohtasNewsदशरथ मांझी ने पहाड़ काटा तो इन्होंने क्वारंटाइन सेंटर बना डाला |...

दशरथ मांझी ने पहाड़ काटा तो इन्होंने क्वारंटाइन सेंटर बना डाला | Villagers Made Own Quarantine Centre

इस कोरोना काल में करगहर के जलालपुर के कल्याण समिति ने एक प्रशंसनीय कार्य किया है । जलालपुर में सरकारी तौर पर क्वारंटाइन सेंटर नहीं था तो गाँव के प्रवासियों के लिए, मध्य विद्यालय को क्वारंटाइन सेंटर में परिवर्तित कर दिया गया । कल्याण समिति द्वारा खाने-पीने से लेकर साबून एवम् मास्क वगैरह की व्यवस्था की गई । दोनों समय आयुर्वेदिक काढ़ा भी उनलोगों को पिलाया जा रहा है । आज 50 से ज्यादा लोग वहाँ क्वारंटाइन हैं और खुशीपूर्वक रह रहे हैं ।

दशरथ मांझी ने पहाड़ काटा तो इन्होंने क्वारंटाइन सेंटर बना डाला | Villagers Made Own Quarantine Centre

कल्याण समिति, जलालपुर , करगहर, रोहतास (बिहार) अपने गठन (1 जूलाई 2016) के समय से ही अपने गाँव के लोगों के लिए कई  परोपकारी एवम् कल्याणकारी कार्य करती आ रही है जैसे वृद्ध, विधवा, विकलांग को प्रति माह आजीवन आर्थिक सहायता प्रदान करना, दुर्घटना से मृत्यु को प्राप्त लोगों के निर्धन परिजनों को दस हजार रूपये की सहायता देना , स्वास्थ्य संबंधी आवश्यकता के लिए निर्धन परिवारों को आर्थिक सहयोग करना आदि । इस संगठन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री कण्डेय मुनि सिंह हैं जो बैंक ऑफ बड़ौदा में चीफ मैनेजर हैं । कोषाधिकारी के रूप में श्री अमित कुमार सिंह (रेलवे में लोको पायलट) और श्री अमृतेश सिंह (बैंक ऑफ बड़ौदा में सीनियर मैनेजर) कार्य कर रहे हैं । निखिल आदित्य ( कैमूर डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के निर्देशक है ) को छोड़ के सभी सदस्य गाँव के नौकरी करने वाले लोग हैं ।  सभी सदस्य अपने वेतन का एक छोटा-सा अंश समिति के खाते में हर महीने जमा कर देते हैं जिससे समिति कल्याण का कार्य करती है ।

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

3e62a10f23102f974668834f92e4ef01?s=117&d=mm&r=g
Sasaram Ki Galiyanhttps://www.sasaramkigaliyan.com
Sasaram Ki Galiyan is a Sasaram dedicated Digital Media Portal which brings you the latest updates from across Sasaram,Bihar and India.
- Advertisment -spot_img

Most Popular

error: Content is protected !!