Friday, April 26, 2024
HomeSasaram1. Newsसासाराम DM ने करोना वैक्सीन लगवाया | कोविड टीकाकरण का दूसरा...

सासाराम DM ने करोना वैक्सीन लगवाया | कोविड टीकाकरण का दूसरा चरण

कोविड टीकाकरण का दूसरा चरण : कोविड टीका को लेकर लोगों के मन में बैठे भ्रम को दूर करने के लिए जिले के स्वास्थ्य विभाग से जुड़े वरीय अधिकारियों ने स्वयं टीकाकरण करवा कर लोगों का भ्रम तोड़ने का प्रयास किया है।

जिले में शुरू हुआ कोविड टीकाकरण का दूसरा चरण

swadeshi Restaurant add
Advertisement**

शनिवार को शुरू हुए कोविड वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में रोहतास जिला अधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने स्वयं टीकाकरण करवाया और लोगों को संदेश दिया।

कई वरीय अधिकारियों ने भी लिया कोविड का टीका

जिलाधिकारी के साथ-साथ सीनियर डिप्टी कलेक्टर अन्नू पांडे, रश्मि कुमारी, प्रवीण चंद्र, अनिल कुमार पांडेय, अमरेंद्र कुमार, भूअर्जन पदाधिकारी राजेश कुमार ने भी टीकाकरण करवाया। वहीं सभी अधिकारियों ने लोगों को कोविड का टीका लेने को प्रेरित किया और कहा कि टीका पूरी तरह से सुरक्षित है।

टीका लेने से लोगों का टूटेगा भ्रम

कोविड का टीका लेने के बाद जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और हमें इसे लेने के लिए आगे आना चाहिए।

daksha
**Advertisement

उन्होंने कहा कि दूसरे चरण की शुरुआत हो चुकी है। इस दौरान मैंने भी आज टीका लिया ताकि लोगों के अंदर जो कुछ भी थोड़ा बहुत भ्रम फैला है वह पूरी तरह से समाप्त हो जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि दूसरे चरण में लोग आगे आयें आए और जिन जिन लोगों को दूसरे चरण में टीका लगना है वे लोग टीका जरूर करवाएं।

stump advertisement
**Advertisement

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रथम चरण के दौरान जो स्वास्थ्य कर्मी और आईसीडीएस की सेविका/ सहायिकायों ने टीका नहीं लिया वे लोग भी इसी चरण में टीका लेंगी।

आधा घण्टा तक जिलाधिकारी को रखा गया ऑब्जर्वेशन में

banner

बता दे के टीका लेने सदर अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी ने कोविड के मानकों को ख्याल रखते हुए उन्होंने सबसे पहले अपने हाथों को सेनेटाइज किया। उसके बाद अपना टोकन लेकर वैक्सीनेशन रूम में पहुँचे जहां मौजूद प्रशिक्षित महिला स्वास्थ्य कर्मी ने जिलाधिकारी को कोविड का इंजेक्शन दिया। उसके बाद जिलाधिकारी को आधा घंटा के लिए ऑब्जरवेशन में रखा गया।

प्रथम चरण में 9717 लोगों गो ने लिया टीका

रोहतास जिले में प्रथम चरण कोविड टीकाकरण अभियान में कुल 9717 लोगों ने टीकाकरण करवाया। इसकी जानकारी देते हुए डीआईओ डॉ.क्टर आरकेपी साहू ने बताया कि जिले में स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा आईसीडीएस के कर्मियों ने इस टीकाकरण अभियान में भाग लिया। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में उम्मीद से कम लोगों ने टीका लिया।

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में जिन जिन लोगों ने अपना अपना पंजीकरण करवाया उसमे से आधे लोगों गो ने ही टीकाकारण करवाया है। कहा कि उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में बचे हुए सभी कर्मियों को जागरूक मोबलाइज़ किया गया है वे सभी कर्मी दूसरे चरण में टीकाकरण करवाएंगे। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि दूसरे चरण के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

IMG 20200918 WA0010 compress44 1
**Advertisement
aura add
**Advertisement
keerana
**Advertisement

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Sasaram Ki Galiyan
Sasaram Ki Galiyanhttps://www.sasaramkigaliyan.com
Sasaram Ki Galiyan is a Sasaram dedicated Digital Media Portal which brings you the latest updates from across Sasaram,Bihar and India.
- Advertisment -spot_img

Most Popular

error: Content is protected !!